बहराइच 25 करोड़ से पयागपुर शिवदहा मार्ग का होगा चौड़ीकरण - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

बहराइच 25 करोड़ से पयागपुर शिवदहा मार्ग का होगा चौड़ीकरण

#DRS NEWS 24Live
बहराइच।रिपोर्ट फिरदौस आलम:पयागपुर क्षेत्र के तीस गांवों के करीब दो लाख लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सकेगी।करीब दस किलोमीटर लंबे मार्ग के चौड़ीकरण को मंजूरी मिली है। यह मार्ग दो लेन का बनेगा। इस पर करीब 25 करोड़ रुपये खर्च होंगे। शासन स्तर से इसका बजट जारी हो चुका है। लोकनिर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने इस कार्य का शिलान्यास भी कर दिया है। जल्द ही यह काम शुरू होगा।
प्रदेश सरकार की ओर से पयागपुर विधानसभा क्षेत्र की सबसे प्रमुख सड़क पयागपुर-शिवदहा मार्ग के चौड़ीकरण की घोषणा से स्थानीय लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। करीब 10 किलोमीटर लंबी इस सड़क के लिए 24.85 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। इसके लिए 12.42 करोड़ की धनराशि अवमुक्त भी कर दी गई है। इससे पूर्व इसी मार्ग के लिए 22 सितंबर 2018 में 3.03 करोड़ की लागत से बनी सड़क का उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोकार्पण किया था। जो बनने के कुछ महीनों बाद ही जर्जर हो गई थी। जिसका बार-बार सिर्फ पैचिंग करके ही विभाग काम चला रहा था। इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक सुभाष त्रिपाठी ने भी कई बार प्रयास किया जिसके बाद इसकी शासन ने स्वीकृति प्रदान हो सकी है।
सड़क बनने से लोगों में खुशी
एलो गांव निवासी रामबाबू का कहना है कि इस सड़क पर चलना काफी दुश्वारियों भरा है। लेकिन अब सड़क बनने से काफी सहूलियत मिलेगी। ग्राम महरौली निवासी अंकित यादव का कहना है कि खराब सड़क पर वाहनों से निकलने पर जगह-जगह बने गड्ढे के कारण दुर्घटना होने की अधिक संभावना बनी रहती है। इसके बनने से हर किसी को फायदा होगा। प्रशांतनगर निवासी मंजुल सिंह ने बताया कि काफी दिनों से जर्जर सड़क होने से लोग इस मार्ग पर चलने से कतराते हैं। वैसनपुरवा निवासी पवन सिंह ने कहा कि यह मार्ग क्षेत्र की प्रमुख सड़क है जो पयागपुर को श्रावस्ती के गिलौला से जोड़ती है। इस पर एक दर्जन से अधिक गांव जुड़े हैं, ऐसे मे चौड़ीकरण होने से सभी लाभान्वित होंगे।लोगों को मिलेगी सुविधा
पयागपुर-शिवदहा मार्ग के चौड़ीकरण को मंजूरी मिल चुकी है। लोकनिर्माण मंत्री ने इस मार्ग निर्माण कार्य का शिलान्यास भी कर दिया है। करीब 25 करोड़ से बनने वाले इस मार्ग के बेहतर होने से दर्जनों गांव के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सकेगी।
डीआरएस न्यूज नेटवर्क बहराइच

No comments:

Post a Comment