अटल बिहारी वाजपेई की 99वीं जयन्ति श्रद्धांजलि अर्पित कर कविता संस्मरणों पर आधारित संगोष्ठी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

अटल बिहारी वाजपेई की 99वीं जयन्ति श्रद्धांजलि अर्पित कर कविता संस्मरणों पर आधारित संगोष्ठी

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की 99 वीं जयन्ति को भारतीय जनता पार्टी ने सुशासन दिवस के रूप में बुथ स्तर पर श्रद्धांजलि अर्पित कर तथा भाजपा जिला कार्यालय छावनी लाइन पर कविता और संस्मरणों पर आधारित संगोष्ठी आयोजित कर मनाया।
संगोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी राकेश त्रिवेदी ने कहा कि अतुलनीय नेतृत्व क्षमता के धनी भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई ने 24 सहयोगी दलों की सरकार मत भिन्नता के बावजूद पूर्ण कार्यकाल तक चलाई।पोखरण परमाणु विस्फोट के बाद लगातार बढते विदेशी दबाव को नहीं माना और सर कटा सकते हैं लेकिन अपनी आजादी मिटा नहीं सकते विचारों को स्थापित करते हुए भारत के सम्मान और स्वाभिमान से कभी समझौता नहीं किया।
जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने उदबोधन में कहा कि भारत के सभ्यता संस्कृति और सम्मान के साथ साथ विकास को गति प्रदान किया। उन्होंने राजनैतिक सुचिता को सदैव सम्भालकर रखते हुए लोकतंत्र के मजबुती के लिए काम किया।
पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय ने कहा की बहुआयामी व्यक्तित्व और विचारों के कवि हृदय बाजपेई जी भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष थे और शिखर पर स्थापित होने के लिए त्याग तपस्या बलिदान की जरूरत होती है। उन्होंने प्रधानमंत्री पद को ठुकराना उचित समझा लेकिन मूल्य आधारित राजनीति से कभी समझौता नहीं किया।
साहित्य प्रकोष्ठ के संयोजक व्यास मुनि राय ने कहा कि पोखरण परमाणु बम बिस्फोट कर भारत के स्वाभिमान को ऊंचा उठाने के लिए काम किया।
प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शोभनाथ यादव ने कहा कि कुशल नेतृत्व कर्ता और विपक्षीयों के लिए भी प्रिय थे।
ओमप्रकाश राय ने कहा कि उनके वाणी में सरस्वती का वास था जो उन्होंने कहा वह आज चरितार्थ हो रहा है।
माया सिंह ने कहा कि अटल जी के सपने को नरेन्द्र मोदी ने पुरा किया है।
इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के चित्र पर पार्टी कार्यकर्ताओं नेताओं ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
मारकंडेय सिंह हरिप्रसाद पांडेय दयाशंकर पांडेय संतोष जायसवाल ने जहां कविता के माध्यम से उनके नेतृत्व कृतित्व एवं व्यक्तित्व का वर्णन किया वहीं विनोद अग्रवाल अमरनाथ तिवारी ने संस्मरण के माध्यम से गाजीपुर दौरे का वर्णन कर उनको श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर  अवधेश राजभर अखिलेश सिंह सोमारु चौहान अच्छेलाल गुप्ता अभय प्रताप सिंह सुरेश बिंद जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा शैलेश राम मनोज बिन्द गुलाम कादिर राइनी गोपाल राय शसांक शेखर राय सतीश राय सुनील गुप्ता शनि चौरसिया अश्विनी पांडेय अनिल गुप्ता नीतीश दूबे परवेज खान सम्पूर्णानंद उपाध्याय कृष्णानंद राय आदि ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री प्रवीण सिंह ने किया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment