अधूरी तैयारियों के बीच प्रयोगात्मक परीक्षा दैंगें छात्र - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

अधूरी तैयारियों के बीच प्रयोगात्मक परीक्षा दैंगें छात्र

#DRS NEWS 24Live
बहराइच।रिपोर्ट फिरदौस आलम:जनवरी माह से यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं प्रस्तावित हैं। लेकिन बेहतर इंतजाम न होने के चलते हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी आधी-अधूरी तैयारियों के बीच ही प्रयोगात्मक परीक्षा दे पाएंगे।विभाग के दावे के उलट स्कूलों की प्रयोगशालाओं में संसाधनों की कमी के चलते छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षा की तैयारी पर असर पड़ रहा है।
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाएं फरवरी में शुरू होंगी। जबकि इसके पहले प्रयोगात्मक परीक्षाएं जनवरी में होंगी। जिला विद्यालय निरीक्षक नरेंद्र देव ने जिले के सभी 299 स्कूलों के प्रधानाचार्य व प्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिए हैं। लेकिन स्कूलों में प्रयोगशालाएं पूरे शैक्षिक सत्र में महज दो से तीन बार ही खोली जाती हैं। यहां संसाधनों का अभाव है। ऐसे में छात्रों की प्रयोगात्मक परीक्षा की तैयारी अधूरी है।
जिले में 55 राजकीय इंटर कॉलेज व आठ राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हैं। हाईस्कूल में इस बार 37,404 व इंटरमीडिएट में 27,652 परीक्षार्थी है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के दावे के अनुसार जिले के 54 राजकीय इंटर कॉलेजों में लैब संचालित हैं। डीआईओएस का कहना है कि प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए स्कूलों की लैब भी सही कराई जा रही 
डीआरएस न्यूज नेटवर्क बहराइच

No comments:

Post a Comment