फर्जी अभिलेख से नौकरी करने वाले पांच शिक्षक बर्खास्त - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

फर्जी अभिलेख से नौकरी करने वाले पांच शिक्षक बर्खास्त

#DRS NEWS 24Live
श्रावस्ती। फर्जी अभिलेखों के सहारे 12 शिक्षक जिले में नौकरी कर रहे थे। इसकी पुष्टि जांच में हो चुकी है। जहां पांच शिक्षकों को सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है वहीं छह शिक्षकों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की तलवार लटक रही है।वहीं एक शिक्षक ने मामले में न्यायालय की शरण ली है।
कूट रचित दस्तावेज के सहारे नौकरी कर रही गिलौला के प्राथमिक विद्यालय पिपरी की प्रधान अध्यापिका रीता देवी को बर्खास्त कर दिया गया है। इसके साथ ही जमुनहा ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय गयादत्त पुरवा में शिक्षक राजन शर्मा, प्राथमिक विद्यालय लालबोझा दरवेश गांव में सहायक अध्यापक सोनू सरिता, उच्च प्राथमिक विद्यालय बन्ठिहवा की विजय लक्ष्मी सिंह, प्राथमिक विद्यालय गोठवा के शिक्षक विजय प्रकाश को नवंबर माह में ही बर्खास्त कर दिया गया है।
प्राथमिक विद्यालय परेवपुर सोहेरवा पुरवा की शिक्षिका चंद्रप्रभा का कुछ अता-पता नहीं है। वहीं, कार्रवाई से बचने के लिए वीरपुर बगही के शिक्षक अरुण कुमार ने उच्च न्यायालय की शरण लिया है। इसके साथ ही जमुनहा के प्राथमिक विद्यालय हरदत्त नगर गिरंट के रामनवल चौधरी, हरिहरपुररानी के असई पुरवा प्राथमिक विद्यालय के सुभाष चंद्र, गिलौला के नारायनपुर प्राथमिक विद्यालय की प्रधान शिक्षिका रमा तिवारी, गुजरवारा प्राथमिक विद्यालय की प्रतिमा तिवारी व इकौना के सेमरी तरहर द्विती के विनय कुमार पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। बीएसए अमिता सिंह का कहना है कि शेष बचे शिक्षकों पर कार्रवाई गतिमान है। जल्द ही उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा।
डीआरएस न्यूज नेटवर्क बहराइच


No comments:

Post a Comment