वसुंधरा ने कहा राजस्थान नहीं छोड़ूंगी,आलाकमान को दे रही क्या संकेत? - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

वसुंधरा ने कहा राजस्थान नहीं छोड़ूंगी,आलाकमान को दे रही क्या संकेत?

#DRS NEWS 24Live
जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने शनिवार को कहा कि राजस्थान में महिलाएं महिला विरोधी कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का इंतजार कर रही हैं। महाभारत का उदहारण देते हुए राजे ने कहा कि द्रौपदी की तरह वह भी कौरवों से घिरी हुई हैं लेकिन कृष्ण उन्हें बचाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह राजस्थान नहीं छोड़ेंगी और यहीं के लोगों की सेवा करेंगी। राजे यहां अपने आवास पर मीडिया से बात कर रही थीं। महिला आरक्षण विधेयक पारित होने के बाद राजे ने जयपुर स्थित अपने आवास पर राज्य भर से महिलाओं की एक सभा आयोजित की। महिलाओं ने राजे की कलाई पर राखी बांधी।
राजस्थान के प्रसिद्ध पंडितों की बयानी जानिए किस नाम पर बैठी सीएम की…
बाबा बालकनाथ ने दिल्ली में जेपी नड्डा से की मुलाकात, राजस्थान में बढ़ी…
राजस्थान में सर्दी का सितम जारी, पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर…
अभी अभीः राजस्थान के नये मुख्यमंत्री को लेकर बडी खबर, अमित शाह से बाबा…
राजे ने महिला आरक्षण बिल पास होने पर पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि महिलाओं को आरक्षण देकर मोदी ने दिखा दिया है कि महिलाओं की भागीदारी के बिना राष्ट्र निर्माण का सपना अधूरा रहेगा। राजे ने कहा, ‘यहां मौजूद महिलाओं का उत्साह देखकर यह स्पष्ट है कि महिलाएं महिला विरोधी कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकेंगी।’ उन्होंने कहा कि ये रक्षा सूत्र मजबूत बंधन हैं। वे मेरे लिए रक्षा कवच की तरह हैं। इनमें राजस्थान की महिलाओं की ताकत है जो मुझे किसी भी बाधा से पार पाने की हिम्मत देगी। यह मुझे लोगों के लिए काम करने के लिए प्रेरित करता है।’
महाभारत का जिक्र करते हुए राजे ने कहा कि जब भगवान कृष्ण की उंगली कट गई तो द्रौपदी ने अपनी साड़ी का टुकड़ा फाड़कर उनकी उंगली पर बांध दिया था। बाद में कृष्ण ने उन्हें कौरवों से बचाया। मैं भी कृष्ण से प्रेरणा लेकर आपकी सेवा करूंगा और हर राजस्थानी के हक के लिए लडूंगी। उन्होंने महिलाओं से एक ऐसा राजस्थान बनाने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया। जहां हमारी बेटियां बिना किसी डर के अपना बचपन जी सकें। जहां हमारी बहनें बिना किसी बाधा के अपने सपने पूरे कर सकें और हमारी माताएं अपना सिर ऊंचा करके चल सकें।
बता दें कि एक क्रॉप की गई फोटो वायरल होने के बाद राजे ने पूरी फोटो पोस्ट की जिसमें वह गहलोत के साथ दिख रही थीं। फ्रेम में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी थे। राजे ने स्पष्ट किया कि वह जयपुर में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के उद्घाटन के बाद गहलोत से मिली थीं और जोशी और राठौड़ भी मौजूद थे। राजे उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हुईं लेकिन बाद में उन्होंने गहलोत से अलग से मुलाकात की।
दिया था वोट देवर ने डंडे से कर दी पिटाई, शिवराज से मिलते ही रोने लगी समीना
मध्य प्रदेश में भाजपा ने जबर्दस्त जीत हासिल की है। भाजपा की इस जीत के कई कारण है। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना भी इसमें महत्वपूर्ण कारण है। 3 दिसंबर को जब मध्य प्रदेश चुनाव के नतीजे आए तो भाजपा जश्न में डूबी रही। भाजपा को मध्य प्रदेश में महिलाओं का जोरदार समर्थन हासिल हुआ है। हालांकि इसी दौरान एक घटनाक्रम ऐसा भी आया है जो इस देश के लिए ठीक नहीं है।
दरअसल, एक मुस्लिम महिला ने चुनाव के दौरान भाजपा को वोट दिया था। इस बात की जानकारी जैसे ही उसके देवर को हुई, उसने महिला की पिटाई कर दी। महिला मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की रहने वाली है और उसका नाम समीना है। जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस बात की जानकारी हुई, उन्होंने महिला से मुलाकात की। शिवराज सिंह चौहान से मिलते ही महिला रोने लगी। शिवराज सिंह चौहान ने महिला का ढांढस बंधाया। महिला ने बताया कि वह मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना से प्रभावित होकर भाजपा को उसने वोट दिया।
महिला के मुताबिक भाजपा की जीत पर वह काफी खुश थी। उसके घर के आसपास भी जश्न मनाए जा रहे थे। लेकिन उसके देवर को यह खुशी नहीं देखी गई। वह गुस्से में लाल हो गया और महिला की पिटाई शुरू कर दी। शिवराज सिंह चौहान ने महिला से बातचीत की है। समीना ने बताया, "मैंने भाजपा को वोट दिया था इसलिए मेरे देवर जावेद ने नाराज होकर मेरे साथ मारपीट की। मैं भैया के साथ हूं, मैं उनको वोट दूंगी।" कलेक्टर ऑफिस के आदेश के बाद महिला की शिकायत पर संज्ञान लिया गया है और इसमें आरोपी के खिलाफ के स्टार्च किए गए हैं।

No comments:

Post a Comment