विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम मुहम्मदाबाद ग्रामसभा बालापुर में जन चौपाल के माध्यम से सम्पन्न - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम मुहम्मदाबाद ग्रामसभा बालापुर में जन चौपाल के माध्यम से सम्पन्न

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम विकासखंड मुहम्मदाबाद के ग्रामसभा बालापुर में जन चौपाल के माध्यम से सम्पन्न हुई। जिसमें जन सामान्य  को विकसित भारत के प्रति संकल्पबद्ध कराया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  ब्लॉक प्रमुख अवधेश राय ने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपनों को साकार करने का आह्वान किया।
जिला संयोजक आई टी विभाग आलोक शर्मा ने उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत को विकसित बनाने की दिशा में ये संकल्प यात्रा एक महत्वपूर्ण कड़ी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में आयुष्मान कार्ड पीएम आवास राशन कार्ड उज्ज्वला योजना विश्वकर्मा योजना आदि के तहत पात्र होने पर पंजीकरण कराकर लाभ उठाएं।  सबकी सहभागिता से ही योजना  सफल होगी। कहा कि प्रधानमंत्री का कहना है कि भारत तभी विकसित बनेगा, जब हम सब विकसित होंगे। ऐसे में पात्रता के दायरे में आने पर आप सभी इन योजनाओ का लाभ लें। इसके पश्चात  ग्रामीणों को पंचप्रण की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर लगाकर टीबी एनीमिया आदि रोगों की निःशुल्क जांच पीएम उज्ज्वला योजना के तहत नया पंजीकरण बायोमैट्रिक प्रमाणीकरण पीएम किसान योजना में नया पंजीकरण ई-केवाईसी मेरा भारत स्वयंसेवक में नामांकन आदि के कार्य किए गए। साथ ही बैंकों द्वारा स्टॉल लगाकर कृषकों की ई-केवाईसी आधार से लिंक किसान क्रेडिट कार्ड मुद्रा लोन व्यवसायिक लोन से वंचित लोगों को संतृप्त करते हुए प्रमाण पत्र वितरित किया गया।
इस अवसर पर  ग्राम विकास अधिकारी कमलेश यादव ग्राम प्रधान राजनारायण पासवान भाजपा मण्डल अध्यक्ष प्यारे मोहन सिंह यादव सहित अन्य  पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अजय कुशवाहा ने किया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment