विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मुहम्मदपुर आवक व सिरसाल में कैंप का आयोजन किया - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मुहम्मदपुर आवक व सिरसाल में कैंप का आयोजन किया

#DRS NEWS 24Live
  

आजमगढ़।रिपोर्ट  नीरज पण्डित:मोहम्मदपुर विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शुक्रवार को मुहम्मदपुर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत आवक व सिरसाल में कैंप का आयोजन किया गया। इस अयोजन का मकसद मात्र समावेशी विकास की दिशा में एक सार्थक पहल है। इसके जरिए देश के कोने-कोने में समाज के सभी वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। इस अयोजन यात्रा के माध्यम से स्वच्छता, बिजली, आवास, रोजगार, आयुष्मान भारत, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना और पीएम आवास योजना के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी देना है। तथा जिसमें प्रधानमंत्री आवास,शौचालय, किसान सम्मान निधि,राशन,स्वास्थ्य , बाल विकास पुष्टाहार, आदि योजनाओं की जानकारी दी गई।
सरकार द्वारा गांव में लोगों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए कैम्प लगाकर सरकार की योजनाओं एवं सुविधाओं को जानकारी दी जा रही है। जिसका उद्देश्य है ग्रामीण जनता जागरुक हो, और सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सके।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदपुर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.आर के मिश्रा ने स्वास्थ्य विभाग के तरफ से संचालित सभी योजनाएं जैसे आयुष्मान कार्ड, गोल्डेन कार्ड,आभा कार्ड,टीवी की जांच ,महिलाओं के प्रसव की सुविधा, महिलाओं व बच्चों के टीकाकरण तथा नसबंदी आदि विषयों के साथ आगामी पल्स पोलियों आभियान के बारे में जानकारी दी। तथा इसी के साथ बताए कि। तात्कालिक सेवा-सुविधा के लिए, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों द्वारा विभिन्न शिविर लगाए जा रहे हैं। सरकार की प्रमुख योजनाओं के बारे में नागरिकों को सूचित करने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए शुरू की गयी इस यात्रा का उद्देश्य जागरूकता पैदा करना और कल्याणकारी कार्यक्रमों का लाभ सीधे लोगों तक पहुंचाना है।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से एडीओ आईएसवी प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, बीसीपीएम अवधेश गुप्ता ,सुनील आदि लोग के साथ ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहें।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment