इक्कीस एम्बुलेसों को सीएमओ ने किया रवाना - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

इक्कीस एम्बुलेसों को सीएमओ ने किया रवाना

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह द्वारा जनपद को प्राप्त 102 सेवा की नवीन 21 एम्बुलेसों को हरी झड़ी दिखाकर रवाना किया गया।   यह सभी एम्बुलेंस पुरानी एम्बुलेसों के स्थान पर संचालित की जायेगी। इन एम्बुलेंसों को अलग-अलग विकास खण्डों में तैनात कर लोगों को सेवाये प्रदान की जायेगी।
          मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह ने कहा कि सरकार हर व्यक्ति तक निःशुल्क स्वास्थ्य सेवायें पहुॅचाने के लिये संकल्पित है। इन एम्बुलेसों की सहायता से लोगों को बेहतर सेवायें मिल सकेगी। इन सभी एम्बुलेंसों में सभी जीवन रक्षक दवायें एवं आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध रहती है। इसलिये मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिये एम्बुलेंस का प्रयोग करना चाहिये, जिससें रास्ते मे कोई समस्या होने पर मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय मदद मिल सके। इनके द्वारा बताया गया कि 102 सेवा की एम्बुलेंस गर्भवती महिलाओं और 02 वर्ष तक के बच्चों के लिये निःशुल्क उपलब्ध है। 24 घण्टें किसी भी समय आवश्यकता पड़ने पर 102 नम्बर पर कॉल करके एम्बुलेंस सेवा प्राप्त की जा सकती है।   
              नोडल अधिकारी एम्बुलेंस सेवा डा0 डी0के0 सिंह के द्वारा बताया गया कि 102ध्108 एम्बुलेंस सेवायें उ0प्र0 सरकार की तरफ से संचालित की जा रही हैं। 102 एम्बुलेंस सेवाऐं गर्भवती महिलाओं व 02 वर्ष तक के बच्चों को अस्पताल ले जाती है व वापस घर भी छोडती है। जबकि 108 एम्बुलेंस सेवा एक इमरजेंसी सेवा है। किसी भी इमरजेंसी के समय 108 नम्बर डॉयल करके निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा प्राप्त की जा सकती है।

No comments:

Post a Comment