अखिल भारतीय किसान मजदूर जनसभा गोष्टी संपन्न - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

अखिल भारतीय किसान मजदूर जनसभा गोष्टी संपन्न

#DRS NEWS 24Live
  

प्रयागराज :रिपोर्ट अखिलेश यादव:यमुनापार जसरा ब्लाक क्षेत्र के अंतर्गत रस्तोगी नर्सिंग होम भीटा माइनर नहर पुलिया के पास एक विशाल सभा का आयोजन किया गया जिसमें डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर के 68वें परिनिर्वाण दिवस के मौके पर अखिल भारतीय किसान
बाबा साहेब समाज में मौजूद जातीय भेदभाव उत्प्रीड़न खिलाफ लगातार संघर्ष
करते रहे lउनका नारा था शिक्षित हो संगठित हो संघर्ष
करो lबाबा साहेब अंबेडकर के परिनिर्वाण के अवसर पर आज दिनांक 6 दिसंबर 2023 को उन्हें याद करते हुए उनके द्वारा चलाए गए आंदोलन को याद किया गया।
सभा में बोलते हुए बताया गया कि अंबेडकर पूरे समाज को  जातीय घृणा से मुक्त कराकर समता मूलक समाज बनाना चाहते थे। वे सभी क्षेत्रों में वंचितों की हिस्सेदारी शैक्षणिक सामाजिक आर्थिक हिस्सेदारी कराना चाहते थे। निजीकरण के द्वारा आरक्षण पर हमला फीस वृद्धि में गरीबों की शिक्षा पर हमला जमीन का वितरण ना करने का सवाल जाति जनगणना की मांग नही मानना जमीनों को जमीदारों से मुक्त नहीं कराना बीजेपी आरएसएस द्वारा अल्पसंख्यकों को खतरा बताना आदि सवालों पर सरकार की आलोचना की
गई lबताया गया कि अंबेडकर समझते थे कि एक समुदाय पर हमला करना राष्ट्र निर्माण का विरोधी है।
इस दौरान दबंग के गांव समाज व तालाबों की जमीन पर कब्जा हटाने और गरीबों को आवास व खेती के पट्टे देने की मांग पर विशेष चर्चा रही।
सभा स्थल से रैली निकालकर ब्लॉक में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
एआईकएएमएस महासचिव डा० अशीष मित्तल गांव की नई आवाज के संपादक विजय चितौरी नागरिक समाज इलाहाबाद के विनोद तिवारी एडवोकेट राजीव राजकुमार पथिक मधु कोल आदि ने सभा को संबोधित किया।
मंच का संचालन हीरालाल अध्यक्षता बेचई राम ने किया।
इस मौके पर अमरनाथ कोल रामबरन फिरोज खान रामआसरे बब्लू मनोज कुमार अरविंद मंजू देवी आदि उपस्थित रही
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment