बिना नक्शा बने दो होटल व तीन शोरूम को धराशायी करने का आदेश - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

बिना नक्शा बने दो होटल व तीन शोरूम को धराशायी करने का आदेश

#DRS NEWS 24Live
बहराइच।रिपोर्ट फिरदौस आलम:शहर में बिना नक्शा पास कराए संचालित किए जा रहे दो होटलों व तीन कपड़े के शोरूम को ध्वस्त करने का आदेश जारी किया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट की इस कार्रवाई से उन लोगों में हड़कंप मच गया है।जो नियमों के विपरीत होटल व शाॅपिंग कांप्लेक्स संचालित करने का काम कर रहे है। इनपर आरोप है कि इनके यहां पार्किंग का भी इंतजाम नहीं है। इनको कई बार नोटिस जारी लेकिन कोई कदम नहीं उठाया।
सिटी मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर ने सोमवार को आदेश जारी करते हुए व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को धराशायी करने की बात कही है। यह उन्होंने बताया कि सिविल लाइन स्थित होटल पाल, भारत संचार निगम लिमिटेड के निकट स्थित होटल रेजेन्सी, इंदिरा स्टेडियम के निकट स्थित ट्रेंड़स, डिगिहा तिराहा स्थित मेगा शाॅप व सिटी कार्ट मॉल को धराशायी करने का आदेश पारित किया गया है। अब जल्द ही इन पांचों प्रतिष्ठानों पर बुलडोजर चलने की कार्रवाई हो सकती है।
ऐसे होटलों व दुकानों की भरमार
भले ही पांच व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को धराशायी करने का आदेश जारी किया गया है, लेकिन शहर में बिना मानचित्र व पार्किग के इंतजाम के चलने वाले ऐसे तमाम प्रतिष्ठान हैं। कई होटल, लॉज, शाॅपिंग मॉल व बड़ी-बड़ी इमारते हैं जो नक्शे के बिना ही संचालित की जा रही हैं। ऐसे में अब अन्य लोगों के खिलाफ भी शिकंजा कसा जा सकता है। मोहल्ला सूफीपुरा में भी गिरेगा अवैध निर्मान शहर के सूफीुपरा मोहल्ला राजेंद्र सिंह व परमजीत सिंह ने नजूल की जमीन पर दो मंजिला आवासीय भवन का निर्माण कराकर कब्जा कर लिया है। जबकि नजूल की भूमि के लिए उन्होंने प्रशासन से कोई भी अनुमति प्राप्त नहीं की थी। अवैध निर्माण की शिकायत पयागपुर क्षेत्र के मोहनपुर माफी गांव निवासी पंकज कुमार सिंह ने नगर मजिस्ट्रेट से की थी। शिकायत का तत्काल संज्ञान लेते हुए नगर मजिस्ट्रेट ने सदर तहसीलदार को मौके पर निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपने को कहा था। भवन स्वामी से प्रस्तुत मानचित्र की प्रति व स्वामित्व अभिलेख की छायाप्रति भी प्रस्तुत कराने का निर्देश दिया था। लेकिन सदर तहसीलदार ने जांच के दौरान जब नगर मजिस्ट्रेट को रिपोर्ट सौंपी, तो बताया गया कि भवन स्वामी द्वारा निमार्णाधीन मकान के संबंधित कोई अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए गए। जबकि भूमि नजूल की ही है। सदर तहसीलदार की रिपोर्ट मिलने के बाद अब नगर मजिस्ट्रेट ने इस मामले में भी कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है।जल्द होगी कार्रवाई
शहर में बिना मानचित्र व पांर्किग व्यवस्था के संचालित हो रहे पांच व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को धराशायी करने का आदेश जारी किया गया है। जो भी होटल व मॉल बिना नक्शे के बने हैं, उनके खिलाफ भी जल्द ही कार्रवाई होगी।
डीआरएस न्यूज नेटवर्क बहराइच

No comments:

Post a Comment