उप्र पुलिस में गोपनीय संवर्ग के सहायक उप निरीक्षक और उपनिरीक्षक की प्रक्रिया शुरू - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

उप्र पुलिस में गोपनीय संवर्ग के सहायक उप निरीक्षक और उपनिरीक्षक की प्रक्रिया शुरू

#DRS NEWS 24Live
लखनऊ। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने लेखा, लिपिक और गोपनीय संवर्ग के सहायक उप निरीक्षक और उपनिरीक्षक के 921 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। बोर्ड ने इच्छुक अभ्यर्थियों से 7 जनवरी से 28 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।
भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय) के 268, सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) के 449 और सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के 204 पदों पर पुरुषों एवं महिलाओं से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गये हैं। आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके लिए अभ्यर्थी को एक जुलाई 2023 को 21 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली हो और 28 वर्ष से अधिक आयु पूर्ण न की हो। अर्थात अभ्यर्थी का जन्म एक जुलाई 1995 से पूर्व तथा एक जुलाई 2002 के बाद न हुआ हो।ऑनलाइन लिखित परीक्षा होगी : आवेदन पत्रों के परीक्षण के बाद 400 अंकों की ऑनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कुल 200 प्रश्न होंगे। परीक्षा में सामान्य ज्ञान/कंप्यूटर ज्ञान, सामान्य जानकारी/सामयिक विषय, संख्यात्मक एवं मानसिक योग्यता परीक्षा तथा मानसिक अभिरुचि परीक्षा/बुद्धिलब्धि परीक्षा/तार्किक परीक्षा संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे।
ये होनी चाहिए शैक्षिक अर्हता: उप निरीक्षक (गोपनीय) और सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) के लिए स्नातक, टाइपिंग और कंप्यूटर में ओ लेवल का सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के लिए वाणिज्य में स्नातक की डिग्री, टाइपिंग और कंप्यूटर में ओ लेवल का सर्टिफिकेट होना जरूरी हैं।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment