सांसदों के निलंबन के विरोध में सपा का जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

सांसदों के निलंबन के विरोध में सपा का जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन

#DRS NEWS 24Live
  

लखनऊ : रिपोर्ट अजय यादव,: समाजवादी पार्टी (सपा) ने संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित करने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी भाजपा की केन्द्र सरकार के विरोध में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया।
सपा मुख्यालय से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज पार्टी ने राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा संसद सत्र में 146 सांसदों के अलोकतांत्रिक तरीके से निलंबित करने और उसके तानाशाही रवैये के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया किया गया । पार्टी का कहना है कि इस धरने का उद्देश्य लोकतंत्र एवं संविधान को बचाना तथा भाजपा सरकार को हटाना है।
समाजवादी पार्टी ने सभी जिला मुख्यालयों पर धरना और प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। धरना-प्रदर्शन में पार्टी के कार्यकर्ता, नेता, पदाधिकारी और आमजन शामिल हुए। धरना-प्रदर्शन में नेताओं ने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और भाजपा सरकार की किसान, नौजवान, गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ आक्रोश जताया।
बयान के अनुसार सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम जनता ने लखनऊ, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, मऊ, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, फ़िरोज़ाबाद, आजमगढ, शाहजहांपुर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, कानपुर देहात, कानपुर नगर, अमरोहा, मुरादाबाद, महराजगंज, सुल्तानपुर, बस्ती, बहराइच, भदोही, प्रयागराज, बदायूँ, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, आजमगढ़, फतेहपुर, बलरामपुर, मथुरा वृंदावन, वाराणसी, झासी, सोनभद्र, मिर्जापुर, समेत अन्य सभी जिलों में धरना-प्रदर्शन कर जिलाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन भेजा।
धरने में विपक्ष इंडिया गठबंधन का भी पूरा साथ मिला धरने में शामिल लोकसभा मोहनलालगंज से समाजवादी पार्टी लोकसभा के संभावित प्रत्याशी सीएल वर्मा ने  कहा,‘‘भाजपा सरकार लोकतान्त्रिक देश में अभिव्यक्ति की आजादी को कुचल रह तानाशाही का बीज बोना चाहती है" ।
उन्होंने यह भी आरोप लगाया भाजपा आम जनता के मूलभूत अधिकार खत्म कर तानाशाही कर रही है। समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर भाजपा को उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर हरायेगी।
सांसदों के गैंरकानूनी निलम्बन के विरोध में धरना कर वर्तमान सरकार के खिलाफ ज्ञापन जिला अधिकारी को दिया गया।
डीआरएस न्यूज नेटवर्क

No comments:

Post a Comment