आवागमन होगा सुगम जलभराव से मिलेगी मुक्ति - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

आवागमन होगा सुगम जलभराव से मिलेगी मुक्ति

#DRS NEWS 24Live
बहराइच।रिपोर्ट फिरदौस आलम:शहर में जल्द ही जर्जर सड़कों का कायाकल्प करने की तैयारी है। इसके साथ ही नाले व नालियां और इंटरलाॅकिंग के भी कार्य कराए जाएंगे। इनपर करीब चार करोड़ रुपये का खर्च आएगा। 15वें वित्त आयोग योजना के तहत निर्माण कार्यों को कराने की मंजूरी मिली है।जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कराने के बाद ये कार्य शुरू होंगे।
नगर पालिका परिषद के दायरे में आने वाले शहरी क्षेत्र के 34 वार्डों की ज्यादातर सड़कों की हालत काफी जर्जर है। इसके चलते आम लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो गया है। स्थानीय निवासियों को लंबे समय से इन सड़कों के मरम्मत किए जाने का इंतजार है। चेयरमैन सुधा देवी की तरफ से सड़कों को बनवाने का प्रस्ताव बनाकर डीएम के पास भेजा गया था। जिसकी मंजूरी मिल गई है। निर्माण कार्य में करीब चार करोड़ रुपये का खर्च आएगा।
खत्रीपुरा, बड़ीहाट, मेवातीपुरा, बराइयापुरा, नाजिरपुरा, बक्शीपुरा, चांदमारी आदि मोहल्लों में यह काम कराए जाने हैं। इन मोहल्लों में पक्की सड़क, इंटरलाॅकिंग व नाली और नाला बनाया जाना है। जिसका पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है। इससे लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा मिलेगी साथ ही नाले व नालियों के निर्माण से मोहल्लों में होने वाले जलभराव की समस्या से भी काफी हद तक निजात मिलेगी।टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद शुरू होंगे कार्य शहर में जर्जर सड़कों को बनाने, नाला-नाली व इंटरलाॅकिंग के कार्य कराए जाने हैं। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया था। इन कार्यों के लिए 15वें वित्त आयोग योजना से चार करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कराने के साथ ये कार्य शुरू कराए जाएंगे।
डीआरएस न्यूज नेटवर्क बहराइच

No comments:

Post a Comment