समन्वयक ने किया मध्यान भोजन की जांच - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

समन्वयक ने किया मध्यान भोजन की जांच

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर। मंडलीय कोऑर्डिनेटर एमडीएम कनिका जैन झिंगरन ने प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर के मध्यान भोजन की गुणवत्ता की जांच करने के साथ विद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था का हाल जाना।विद्यालय में उत्कृष्ट एमडीएम सामग्री, रसोइयों व किचन की साफ सफाई देखकर सराहना की।
      इसके साथ ही उन्होंने सभी कक्षा कक्ष में जाकर छात्रों से खूब सवाल जवाब कर बच्चों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने भौतिक परिवेश व गुणवत्तापरक शिक्षा देख कर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अमित सिंह व शिक्षकों की जमकर प्रशंसा की। सबसे पहले कक्षा दो में पहुंची वहाँ उन्होंने बच्चों से पूछा कि आपके सहयोगी कौन कौन है और कैसे सहयोग करते है। बच्चों ने किसान, कुम्हार, शिक्षक इत्यादि के बारे में बेबाकी से जवाब दिया। इसी तरह कक्षा तीन में कुछ बच्चों से किताब पढ़वाया तो कुछ से पहाड़ा पूछा।
        बच्चों ने वहाँ भी बहुत बेबाकी से जवाब दिया। इसके बाद कक्षा चार के बच्चों से उन्होंने सोलर सिस्टम के बारे में, संस्कृत के श्लोक के बारे में पूछा।सभी बच्चों ने हाथ उठाया जिस बच्चे से उन्होंने पूछा तो उसका जवाब दिए। इसी तरह कक्षा पांच के शिवम, मानवी से पहाड़ा पूछा। फिर कई बच्चों से प्रश्न किया किया कि क्या बनना चाहते हो, बनने के बाद कैसे काम करोगे तो बच्चों ने बेझिझक होकर जवाब दिया। इसके अलावा सभी कक्षा के बच्चों ने हिंदी, अंग्रेजी व संस्कृत की कविता सुनाई। डिस्कवरी लैब को उन्होंने देखा वहां पर दिव्यांशु गौड़ ने सूर्यग्रहण, चंद्रग्रहण व मानवी प्रजापति ने कंकाल तंत्र के बारे में बताया। उनके साथ डीसी एमडीएम अरुण मौर्य व संतोष कुमार बाजपेयी भी थे।  विद्यालय के प्रधानाध्यापक अमित सिंह व विद्यालय के शिक्षकों मंजू जैसवार नेहा जायसवाल श्यामधर यादव गजाला बानो आराधना उपाध्याय मनोज कुमार व माधुरी सिंह द्वारा सभी को अंगवस्त्रम प्रदान किया गया।

No comments:

Post a Comment