शीतलहरी को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्र को पुनः 20 से 24 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

शीतलहरी को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्र को पुनः 20 से 24 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर:रिपोर्ट मोहम्मद कादिर: जनपद में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा चलने वाले आंगनवाड़ी केंद्रों में प्री प्राइमरी स्कूल 3 साल से 6 साल के बच्चों के लिए चलाया जाता है। मौजूदा समय में भीषण शीत लहरी को देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर 20 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडे ने बताया कि जनपद के अधिकतर आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक एवं जूनियर हाई स्कूल के विद्यालयों में चलते हैं। जिसे पूर्व में जिलाधिकारी के आदेश पर 17 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया था। लेकिन अब एक बार फिर से भीषण शीतलहरी को देखते हुए इस अवकाश को 20 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।
उन्होंने बताया कि इस अवकाश के दिनों मे सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका अपने निर्धारित समय से केंद्र पर उपस्थित रहकर शीतकालीन अवधि में विभागीय कार्यों का संपादन करेंगी। जैसे टेक होम राशन का वितरण समुदायिक गतिविधियां विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस तथा पोषण ट्रेकर से संबंधित समस्त कार्यों व अन्य शासकीय कार्यों का निर्वहन पूर्व की भांति करती रहेंगी। यदि इसमें किसी के द्वारा कोई लापरवाही की जाती है तो वह क्षम्य में नहीं होगा।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment