दुर्घटना को लेकर नए कानून पर वाहन चालकों में उबाल - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

दुर्घटना को लेकर नए कानून पर वाहन चालकों में उबाल

#DRS NEWS 24Live
बहराइच: रिपोर्ट फिरदौस आलम:दुर्घटना को लेकर नए कानून पर वाहन चालकों में उबाल रोडवेज बस चालकों में हुई प्रतिक्रिया, बस संचालन ठप कर जताया विरोधनानपारा टोल प्लाजा पर रोडवेज बस रोककर लगाया जाम, यात्रियों का सफर हुआ प्रभावित
बहराइच, केन्द्र सरकार की ओर से बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को लेकर बनाए गए नए कानून के विरोध में शहर में रोडवेज बस चालकों ने तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार कर दिया है।ड्राइवरों ने विरोध जताते हुए कहा है कि सरकार ऐसा कानून लाने से पहले इस बात को लोगों के बीच में रखे। आम सहमति मिलने पर ही कानून को पास किया जाए।
शहर स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर चक्का जाम करते हुए बस चालकों ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे भारत का वाहन चालक आंदोलन और चक्का जाम कर कार्य बहिष्कार कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा कानून लाती है, तो ऐसा भी कानून है कि अगर कोई वाहन चालक को एक थप्पड़ मारता है, तो छह महीने के अंदर सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए उसे फांसी की सजा सुना दे। चक्का जाम होने के कारण आने- जाने वाले लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यात्री बैरंग वापस लौट रहे हैं। एक तरफ पूरे देश में नव वर्ष को लेकर लोग जश्न में डूबे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ वाहन चालक आंदोलन कर कार्य बहिष्कार कर रहे हैं।बलहा संवाद के अनुसार नानपारा टोल प्लाजा पर बसें खड़ी कर रोडवेज ड्राइवरों ने देशव्यापी बस संचालन ठप किए जाने पर यात्रियों को भारी असुविधा हो गई है। दूसरी ओर इसका फायदा आज टूरिस्ट परमिट की आड़ में लंबी दूरी यानि दिल्ली, गुजरात, उत्तराखण्ड, मुंबई चलने वाली बसें उठा रही हैं। रोडवेज बस चालकों के कार्य बहिष्कार के मद्देनजर टूरिस्ट परमिट की आड़ में चलने वाली डबल डेकर बसों ने अचानक किराए में भारी वृद्धि कर दी है। अधिकांश यात्रियों ने ट्रेन से निकलने का फैसला किया। हड़ताल के मद्देनजर ट्रेनों में भारी भीड़ उमड़ रही है।
डीआरएस न्यूज नेटवर्क बहराइच

No comments:

Post a Comment