विकसित भारत संकल्प यात्रा में लाभार्थियों को दिया आवास योजना का प्रमाण पत्र - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

विकसित भारत संकल्प यात्रा में लाभार्थियों को दिया आवास योजना का प्रमाण पत्र

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:बिरनों क्षेत्र के शेखपुर गांव में रविवार को विकसित भारत संकल्प योजना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने  दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी और मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत किया। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात को भी ग्रामीणों को टेलीविजन के माध्यम से सुनाया और दिखाया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर लोगों को दवा का वितरण किया। तथा कृषि विभाग की टीम ने अपना स्टाल लगाकर लोगों को मोटे अनाज की खेती के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किसान योजना प्रधानमंत्री कुसुम योजना उत्तर प्रदेश मिलेट्स पुनरुद्धार योजना सतत कृषि जैविक खेती मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना तथा किसान क्रेडिट कार्ड एवं पीएम प्रणाम योजना के तहत लोगों को विस्तार से बताया ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुनील सिंह ने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए आप लोगों ने अनेक सरकारें  देखी होगी लेकिन पहली बार सरकार चलकर आपके गांव में आई है ऐसा पहली बार हुआ है। यह बदलाव हुआ कैसे यह जानने की जरूरत है। किसी ने वर्ग विशेष परिवार विशेष तथा दल विशेष की चिंता कर कुछ लोगों को ही लाभ पहुंचाया । लेकिन वर्तमान सरकार ने अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के जीवन में योजना का लाभ पहुंचाने का काम किया है। यह भारतीय जनता पार्टी के  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संभव हुआ है। 2014 के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में बदलाव आया जो राजनीतिक नहीं है बल्कि यह योगदान कार्य संस्कृति में बदलाव के चलते आया है। उन्होंने कहा कि जब मुखिया जागेगा तो देश चलेगा। इस मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने ताली बजाकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। सभा को संबोधित करते हुए जिला महामंत्री अवधेश राजभर ने कहा कि यहां उपस्थित प्रत्येक परिवार वर्तमान में चल रही भारत सरकार की योजना से लाभान्वित हुआ है। चाहे वह प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना किसान सम्मन निधि  उज्जवला योजना हो या विधवा पेंशन विकलांग पेंशन सहित अनेक योजना हो। कोई ऐसा परिवार  नहीं है जिसे कोई न कोई योजना का लाभ न मिला हो। जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा ने कहा कि 2047 में देश की आजादी के 100 वर्ष पूरे होने पर देश को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देखा है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में चार जातियों के विकास की बात चल रही है जिसमें महिलाएं किसान गरीब तथा युवा है। योजना  विकसित भारत संकल्प योजना के संचालन से सरकारी योजनाओं से वंचित लोगों को लाभ मिलना चाहिए।
अंत में खंड विकास अधिकारी बिरनो सीमा कुमारी ने सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं के लाभ से वंचित लोगों को ब्लॉक पर पहुंचकर योजनाओं से जुड़ने की अपील की एलईडी के माध्यम से विकसित भारत संकल्प योजना का वीडियो भी दिखाया गया।जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए नागरिक कर्तव्यों के पालन का संकल्प दिलाया।
इस मौके पर तहसीलदार लाल  विश्वकर्मा वरिष्ठ नेता अभिमन्यु सिंह रामलाल सिंह रंजु शर्मा मन्नू राजभर प्रमोद राय कमलेश यादव श्रेत्र पंचायत सदस्य नीतीश दूबे निखिल राय सरस्वती देवी सचिव अजय मिश्रा संजय कुशवाहा अवधेश राजभर प्रमोद राय। मोतीलाल सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा कार्यकर्ताएं उपस्थित थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान धर्मेंद्र शर्मा  तथा संचालन विनोद गुप्ता प्रधान भड़सर    ने किया ।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment