युगपुरुष स्वामी विवेकानंद की जयंती धूमधाम से बनाई गई - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

युगपुरुष स्वामी विवेकानंद की जयंती धूमधाम से बनाई गई

#DRS NEWS 24Live
  

गाजीपुर:रिपोर्ट मोहम्मद कादिर: नेहरू युवा केंद्र और सत्यदेव डिग्री कॉलेज गाजीपुर के संयुक्त तत्वाधान में युगपुरुष स्वामी विवेकानंद की जयंती धूमधाम से मनाई गई l
आज के इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील  सिंह उपस्थित होकर दीप प्रज्वलित किया और स्वामी विवेकानंद के विचारों पर अपना विचार व्यक्त किया l
उन्होंने यह बताया की तत्कालीन समय में निराशा से युवाओं को जागरण की ओर ले जाने के लिए स्वामी विवेकानंद ने भारतीयता के स्तर पर व्यापक प्रयास किया.। सुनील सिंह ने यह बताया कि सदा अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखिए स्वयं विवेकानंद भारतीय संस्कृति के संवाहक वेदांत के विख्यात गुरु और युवाओं के सदैव प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे। अध्यक्ष ने युवाओं का आवाहन किया कि वे चरित्रवान और नैतिक बनाकर के भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत की संकल्पना को साकार कर सकते हैं।
डॉ सानंद सिंह ने इस कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद के पद चिन्ह पर चलकर के सनातन धर्म और राष्ट्र की रक्षा का संकल्प दिलाया।
और यह बताया कि पूज्य पवहारी बाबा गाजीपुर से ,,स्वामी विवेकानंद जी का गहरा रिश्ता रहा है। गाजीपुर में उनका पदार्पण उनके आध्यात्मिक चिंतन का सूत्रपात कराया है।  गाजीपुर की यात्रा के बाद ही स्वामी विवेकानंद जब शिकागो गए थे तो वह उनका विश्व में डंका बजा।
उन्हें प्रसिद्धि मिली थी।
आज भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के 2047 की विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने के लिए विश्व गुरु के कदमों पर बढ़ाने के लिए स्वामी विवेकानंद के चिंतन की भारतीय युवाओं को आवश्यकता है।
आज राष्ट्र की जो सबसे बड़ी शक्ति है वह युवा है।
आज के इस कार्यक्रम में प्रधानाचार्य राम निवास यादव प्रवक्ता राजेंद्र वर्मा और उन्हीं के साथ प्रधानाध्यापक श्याम नारायण यादव विवेक सौरभ कृष्ण यादव और भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति मोर्चे के गाजीपुर के अध्यक्ष आदरणीय विनोद खरवार गोलू खरवार और अन्य अतिथि का डॉक्टर सानंद सिंह ने अंगवस्त्र और फुल माला से स्वागत किया।
आज के इस कार्यक्रम में, नेहरू युवा केंद्र की ओर से सुभाष चंद्र ने अपनी बात रखी।
विद्यार्थियों की ओर से भाषण प्रतियोगिता में सत्यदेव डिग्री कॉलेज गाजीपुर की छात्र छात्राओं ने अपनी गौरव में उपस्थिति दर्ज कराई। स्वामी विवेकानंद के चिंतन का आज के शैक्षिक वातावरण को रेखांकित किया.।
सभी अतिथियों का सम्मान सत्यदेव डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ रामचंद्र दुबे निदेशक अमित रघुवंशी काउंसलर दिग्विजय उपाध्याय और सत्यदेव डिग्री कॉलेज के सम्मानित प्राध्यापकों ने किया. अंत में आभार ज्ञापन सत्यदेव डिग्री कॉलेज के प्राचार्य  रामचंद्र दुबे ने किया.
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment