गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया निदेशक ने समृद्धि के लिए प्रार्थना की राष्ट्रध्वज फहराया - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया निदेशक ने समृद्धि के लिए प्रार्थना की राष्ट्रध्वज फहराया

#DRS NEWS 24Live
 

गाजीपुर:रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:शाह फैज़ विद्यालय के प्रांगण में 75वाँ गणतंत्र दिवस बड़े धूम धाम से मनाया गया।सर्वप्रथम विद्यालय के निदेशक डॉ. नदीम अधमी ने देश की समृद्धि के लिए प्रार्थना की व राष्ट्र ध्वज फहराया। इसके पश्चात् राष्ट्रगान हुआ व झंडा गीत गाया गया। छात्र छात्राओं ने मार्च पास्ट करके  झंडे को सलामी दी। विद्यालय के छात्र पुष्कर उपाध्याय ने 'ऐ मेरे प्यारे वतन' गीत गाकर सबको मंत्र मुग्ध कर दिया इसका संगीत श्याम कुमार शर्मा ने दिया। 
आज हमारे विद्यालय के कक्षा 12 के छात्र छात्राओं के लिए विदाई समारोह का भी आयोजन किया गया था जिसमें कक्षा 1 एवं कक्षा 9 के छात्र छात्राओं ने बहुत ही मनोरम नृत्य प्रस्तुत किया। इस विदाई समारोह में विभिन्न वर्गों में रूद्र कुमार अलोक कुमार एवं सौम्या यादव को 100 प्रतिशत उपस्थिति अनुराग सिंह गौतम को 'स्टूडेंट ऑफ़ द इयर' एवं आयुषी श्रीवास्तव को मिस फेयरवेल तथा अविनाश कुमार यादव को मिस्टर फेयरवेल का पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।  
विद्यालय के निदेशक ने कक्षा 12 के छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज आप अपनी स्कूली शिक्षा समाप्त कर रहे हैं व हर कोई किसी न किसी व्यवसाय को चुनेगा। मैं व्यक्तिगत रूप से अध्यापन कार्य को सर्व श्रेष्ठ मानता हूँ क्योंकि यह एक बहुत ही नेक व्यवसाय है। मैं आप सबके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ और आप जिस भी क्षेत्र में जाएँ और विद्यालय जिले व माता पिता का नाम रोशन करें।
इसी क्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने भी सभी छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।
विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी विद्यालय के मैनेजमेंट ने सहायक कर्मियों को उनकी सेवाओं की सराहना करते हुए उन्हें उपहार भेंट किया।          
हमारा विद्यालय हर क्रिया कलाप में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेता है। इसी क्रम में 25 जनवरी को जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मतदाता रैली में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भाग लिया तथा 24 एवं 25 जनवरी को जिला स्तर पर रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जिसमे हमारे विद्यालय की  कक्षा 9 की छात्रा प्रिया वर्मा श्रेया राय जागृति सिंह मान्या एवं तान्या सैनी ने प्रतिभाग लिया व जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
उपरोक्त समस्त कार्यक्रमों  की साज सज्जा आमना ओबैद एवं उमेश ने किया तथा प्रबंधन विद्यालय की को ऑर्डिनेटर नेहा कुरैशी ने किया।
इस कार्यक्रम में विद्यालय के निदेशक डॉ नदीम अधमी प्रधानाचार्य इकरामुल हक़ उपप्रधानाचार्य डॉ. प्रीती उपाध्याय को ऑर्डिनेटर नेहा कुरैशी प्राइमरी इंचार्ज चंदना श्रीवास्तव प्री प्राइमरी इंचार्ज सुनंदा वरिष्ठ अध्यापक राजेश सिंह एवं समस्त शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित थे।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment