विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम सरकार का बड़ा प्रयास: शशिकान्त शर्मा - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम सरकार का बड़ा प्रयास: शशिकान्त शर्मा

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर:रिपोर्ट मोहम्मद कादिर,:नन्दगंज देवकली ब्लाक के तारडीह ग्राम में शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को 2047 तक विकसित देशों की श्रेणी मे खड़ा करने का जो सपना देखा है। उस सपने को पूरा करने की जिम्मेदारी हम नागरिकों की भी उतनी ही है जितनी सरकार की उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर और गरीब व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का पुरा पुरा लाभ मिले,यह समाज के समस्त जिम्मेदार लोगों के निष्ठा का विषय है।तथा झन कल्याणकारी योजनाओं के पात्र वंचितों को लाभ मिले इसके लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम सरकार का बड़ा प्रयास है।
जिला मंत्री सुरेश बिन्द ने सरकार  द्वारा समाज के सम्मान और समृद्धि के लिए चलाई जा रही प्रमुख योजनाओं का विस्तार से वर्णन किया और कहा कि छात्रों के शिक्षा को उद्देश्य परक बनाने में अभ्युदय कामगारों के लिए प्रधानमंत्री विश्वकर्मा तथा किसानों के समृद्धि में कुसुम योजना ज्यादा लाभकारी है। सुरेश बिंद ने श्रम विभाग में श्रमिकों के पंजीकरण और उसके लाभ के लिए भी प्रेरित किया।
कार्यक्रम में महिलाओं के गोदभराई तथा बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार भी सम्पन्न हुआ तथा उपस्थित लोगों को देश के विकास और सम्मान,समृद्धि तथा  नैतिक आचरण के प्रति संकल्पबद्ध कराया गया। तथा विभिन्न योजनाओं के लगाए गए पटल पर लोगों ने पंजीकरण कराया।
कार्यक्रम में उपस्थित  प्राथमिक विद्यालय तारडीह की बालिकाओं द्वारा प्रस्तुत शारीरिक व्यायाम कला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की विशेष सराहना की गई। योजना लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया। प्रधान प्रतिनिधि अजय बिंद ने आभार धन्यवाद व्यक्त किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान रीता देवी तथा संचालन पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मनोज बिंद ने किया।
इस अवसर पर चंदन जायसवाल बिजेंद्र यादव नीरज यादव प्रहलाद कुमार सहित आदि अन्य लोगों उपस्थित थे।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment