चुनाव की तैयारी देखते हुए आईएएस अधिकारियों का तबादला - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

चुनाव की तैयारी देखते हुए आईएएस अधिकारियों का तबादला

#DRS NEWS 24Live
लखनऊ लोकसभा चुनाव को देखते हुऐ उसकी तैयारी जोरों से हो रही। जिसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फैसला। प्रशासन कि तरफ से देर रात जारी हुए नोटिफिकेशन में कई जिलों के अधिकारियों का तबादला किया गया तो वहीं कई जिलों के डीएम बदले गए हैं। सोमवार की रात जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किये गये हैं। इनमें आठ जिलों के डीएम का नाम भी शामिल है।
जानकारी के मुताबिक इनमें से कई आईएएस अधिकारी एक ही स्थान पर 3 साल की अवधि से तैनात थे. इन्हें चुनाव आयोग के निर्देश पर हटाया गया है। प्रदेश सरकार ने देर रात कई जिलों के डीएम को बदल दिया। बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है। इसी प्रकार गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है। जबकि कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है।
फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है। वहीं, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है। गाजियाबाद और रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त बनाया गया है।आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए.को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। जौनपुर DM अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया। श्रम विभाग में तैनात निशा आनंद डीएम अमेठी बनायी गयीं, राज्य संपत्ति अधिकारी वीके सिंह डीएम फर्रुखाबाद बने।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment