कृमि दिवस शाह फैज़ विद्यालय में मनाया गया 978 छात्राओं को अल्बेंडाजोल दवा दी गयी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

कृमि दिवस शाह फैज़ विद्यालय में मनाया गया 978 छात्राओं को अल्बेंडाजोल दवा दी गयी

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:शाह फैज़ विद्यालय के प्रांगण में राष्ट्रीय मुक्ति कृमि दिवस मनाया गया।राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस देश के प्रत्येक बच्चे को कृमि मुक्त बनाने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार की एक पहल है। यह छोटी अवधि के दौरान बड़ी संख्या में बच्चों तक पहुंचने वाले सबसे बड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों में से एक है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार भारत में 1 से 14 वर्ष की आयु के 241 मिलियन बच्चों को परजीवी आंतों के कीड़ों का खतरा है जिन्हें मृदा संचारित हेल्मिंथ एसटीएच भी कहा जाता है। सुरक्षित और लाभकारी एल्बेंडाजोल टेबलेट से कृमि मुक्ति आंतों के कृमि संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए एक साक्ष्य आधारित विश्व स्तर पर स्वीकृत और प्रभावी समाधान है।
इस कार्यक्रम के तहत शाह फैज़ विद्यालय में भी कक्षा PG से 11 तक के 978 छात्र छात्राओं को अल्बेंडाजोल दवा दी गयी। यह दवा बच्चों के खाना खाने के बाद दी गयी। इसके पहले सभी अभिभावकों को नोटिस द्वारा सूचित कर दिया गया था।
इस कार्यक्रम में विद्यालय के निदेशक डॉ नदीम अधमी प्रधानाचार्य इकरामुल हक़ प्राइमरी इंचार्ज चंदना श्रीवास एवं प्री प्राइमरी इंचार्ज सुनंदा एवं अन्य शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारी उपस्थित थे। दवा लेने के बाद किसी भी छात्र या छात्रा को स्वास्थ्य संबंधित किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment