मृत शिक्षिका के परिजनों को शिक्षको ने दी एक लाख इक्कीस हजार की सहायता राशि - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

मृत शिक्षिका के परिजनों को शिक्षको ने दी एक लाख इक्कीस हजार की सहायता राशि

#DRS NEWS 24Live
  


जौनपुर :रिपोर्ट चंद्रजीत यादव:सिकरारा बीमारी से मृत कंपोजिट विद्यालय भरतपुर में तैनात महिला शिक्षक नीलम सिंह के परिजनों को परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों द्वारा एकत्रित कर दी गई एक लाख इक्कीस हजार रुपए की सहायता धनराशि शिक्षक संगठन के नेताओं ने शुक्रवार को परिजनों को सौप दिया। परिवार के लोगो ने उक्त धनराशि को उसी विद्यालय के सुंदरीकरण हेतु प्रधानाध्यापक को सौप दिया। जिसकी हर तरफ सराहना की जा रही है।
(भरतपुर) सिकरारा गांव के निवासी बेद प्रकाश सिंह की पत्नी नीलम सिंह गांव के ही कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक  पद पर तैनात थी। शिक्षको ने बताया कि वे पिछले कई महीनों से बीमार चल रही थी। जिनका निधन एक पखवारा पहले हो गया था। तेरहवीं बीतने के बाद ब्लाक के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों द्वारा एक लाख इक्कीस हजार की धनराशि एकत्रित की गई। एकत्रित उक्त धनराशि को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय व अन्य शिक्षक संगठन के ब्लाक के जनपद व ब्लाक के पदाधिकारी शुक्रवार को उनके पैतृक आवास पर पहुंचकर एकत्रित सहायता राशि उनके परिजनों को सौप दिया। परिवार के लोगो ने उक्त विद्यालय के सुंदरीकरण हेतु एकत्रित धनराशि को शिक्षक नेताओं संग मौके पर ही मौजूद उक्त विद्यालय की प्रधानाध्यापिका संगीता को सौप दिया। ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने बताया कि सिकरारा ब्लाक में किसी भी परिषदीय विद्यालयों में यदि किसी शिक्षक या कर्मचारी का आकस्मिक निधन हो जाता है तो यहां यह परंपरा है कि पीड़ित परिवार के आर्थिक सहायता हेतु सभी शिक्षकों के सहयोग से आर्थिक सहायता राशि एकत्रित कर परिवार के लोगो को दी जाती है।
इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष अजय पांडेय, मयेंद्र सिंह, धीरेंद्र यादव उपाध्यक्ष राजीव सिंह लोहिया, अनुपम श्रीवास्तव, शैलेश चतुर्वेदी रवि मिश्र, सतीश सिंह, शैलेश सिंह संतोष सिंह श्रवण यादव, मो.रिजवानुल सिद्दीकी, शैलेंद्र यादव सहित कई पदाधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment