फाइलेरिया की दवा वितरण के साथ-साथ दिया गया उचित निर्देश - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

फाइलेरिया की दवा वितरण के साथ-साथ दिया गया उचित निर्देश

#DRS NEWS 24Live
आजमगढ़ :रिपोर्ट नीरज पण्डित:मोहम्मदपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मीटिंग हॉल में सभी स्वास्थ्य कर्मियों को फाइलेरिया की दवा के वितरण के साथ-साथ संबंधित जानकारी और निर्देश दिया गया। जिसमें प्रभारी डॉक्टर रोहित मिश्रा द्वारा सभी कर्मचारियों को फाइलेरिया जैसी घातक रोग के नियंत्रण के लिए घर-घर जाकर अपने सामने दवा दिए जाने का निर्देश दिया गया। साथ ही एक से कम वर्ष के बच्चो तथा गर्भवती महिला एवं गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति को छुड़ाकर सभी को दवा खिलाना अनिवार्य है।
फाइलेरिया उन्मूलन के तहत सर्वजन दवा वितरण कार्यक्रम का प्रथम चरण 10 फरवरी से 25 फरवरी तक मनाया जाएगा। कार्यक्रम के तहत डीईसी और एल्बेंडाजोल की दवा खिलाई जाएगी। 10 फरवरी को प्रत्येक बूथ पर दवा खिलाई जाएगी और 11 से 25 फरवरी तक घर-घर जाकर स्वास्थ्य कार्यकर्ता द्वारा दवा खिलाई जाएगी। इस संबंध में बीसीपीएम अवधेश गुप्ता ने
कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मचारी 10 फरवरी को अपने-अपने बूथ पर जाकर फाइलेरिया उन्मूलन की दवा खिलाए और ग्रामणो में आसपास साफ-सफाई रखने कि जानकारी दे। कार्यक्रम में डाक्टर प्रेमचंद्र विश्वकर्मा, फार्मासिस्ट सुनील विश्वकर्मा आदि लोग मौजूद रहे।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment