सपाध्यक्ष अखिलेश यादव क्रॉस वोटिंग को लेकर सख्त बड़े एक्शन की तैयारी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

सपाध्यक्ष अखिलेश यादव क्रॉस वोटिंग को लेकर सख्त बड़े एक्शन की तैयारी

#DRS NEWS 24Live
लखनऊ।राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की तरफ से क्रॉस वोटिंग जमकर हुई।क्राॅस वोटिंग का सीधा फायदा एनडीए की राष्ट्रपति पद उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को हुआ।मुर्मू ने बड़े अंतर से जीत हासिल की।अब विपक्षी दलों ने क्रॉस वोटिंग करने वाले नेताओं के खिलाफ एक्शन की तैयारी की है।
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव क्राॅस वोटिंग को लेकर सख्त हो ग‌ए हैं और पार्टी में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में हैं।क्राॅस वोटिंग को लेकर ओम प्रकाश राजभर और शिवपाल सिंह यादव को पत्र लिखा।पार्टी के सूत्रों ने बताया कि ओम प्रकाश राजभर और शिवपाल सिंह यादव को किनारे लगाने के बाद अब पार्टी के क्रॉस वोटिंग करने वाले पांच विधायकों के खिलाफ चर्चा के बाद कार्रवाई हो सकती है।
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार 26 जुलाई को सपा मुखिया अखिलेश यादव पार्टी के सीनियर पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे।बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग को लेकर चर्चा होगी, लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक कौन-कौन हैं। पार्टी को कुछ नाम पता चले हैं,जिन पर शक है कि शायद इन्हीं विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की है।
आपको बता दें कि इससे पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव और सहयोगी ओम प्रकाश राजभर से किनारा कर लिया था।अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव और ओम प्रकाश राजभर को पत्र में लिखा है कि जहां ज्यादा सम्मान मिले वो वहां जा सकते हैं।विधानसभा चुनाव के बाद से ही अखिलेश यादव और उनके सहयोगी नेताओं के बीच खटापट चल रही थी। ओम प्रकाश राजभर लगातार अखिलेश यादव और सपा के खिलाफ बोल रहे थे,वहीं शिवपाल सिंह यादव के तेवर भी ऐसे ही थे।जिसके बाद अखिलेश ने दोनों से अपना नाता तोड़ लिया।

No comments:

Post a Comment