सोमवती अमावस्या पर हजारों श्रृद्धालुओं ने स्नान दान कर गौरीशंकर बाबा के आगे सम्मुख टेका मत्था। - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

सोमवती अमावस्या पर हजारों श्रृद्धालुओं ने स्नान दान कर गौरीशंकर बाबा के आगे सम्मुख टेका मत्था।

#DRS NEWS 24Live
   सीतापुर। रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:वैसे तो सोमवती अमावस्या के पावन पर्व पर धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की खासी भीड़ उमड़ी लोगों ने स्नान दान कर पूजन अर्चन किया वही महिलाओं ने बड़ी श्रद्धा एवं लगन के साथ पीपल वृक्ष की पूजा कर अपने अखंड सौभाग्य के लिए प्रार्थना की।
   इसी क्रम में जनपद के हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत कस्बा हरगांव में स्थिति प्राचीन सूर्य कुण्ड तीर्थ पर सोमवती अमावस्या पर अलसुबह  से ही सूर्यकुण्ड तीर्थ में पचासों हजार की संख्या में श्रृद्धालुओं ने डुबकी लगा स्नान दान कर भगवान भोले नाथ का दर्शन पूजन किया। वहीं महिलाओं ने भोलेनाथ के पूजन अर्चन के साथ ही सूर्य कुण्ड तीर्थ पर ही स्थित पीपल वृक्ष की पूजा अर्चना परिक्रमा कर अपने अखंड सौभाग्य की कामना की।
   प्राप्त जानकारी के अनुसार हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत हरगांव कस्बा के अन्तर्गत सूर्यकुण्ड तीर्थ में सोमवती अमावस्या पर सोमवार सुबह चार बजे से ही श्रृद्धालुओं ने डुबकी लगाना प्रारंभ किया श्रृद्धालुओं के डुबकी लगाने का सिलसिला अनवरत दिन भर चलता रहा।
   सोमवती अमावस्या पर हजारों श्रृद्धालुओं ने तीर्थ में डुबकी लगाकर स्नान ध्यान कर दान दक्षिणा देकर गौरी शंकर बाबा के दरबार में माथा टेक कर पूजा अर्चना कर पुण्य के भागीदार बनें।
  इस अवसर पर थाना हरगांव के प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक प्रदीप पाण्डेय, सत्य प्रकाश अवस्थी अपने हमराही आरक्षियों के साथ हरगांव सूर्यकुण्ड तीर्थ व बाबा गौरीशंकर भोलेनाथ के दरबार में सुरक्षा व्यवस्था की जुम्मेदारी स्वयं संभाल रखी थी।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment