निर्माण कार्य 50 लाख से अधिक लागत एवं मुख्यमंत्री की घोषणा की समीक्षा बैठक सम्पन्न: डीएम - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

निर्माण कार्य 50 लाख से अधिक लागत एवं मुख्यमंत्री की घोषणा की समीक्षा बैठक सम्पन्न: डीएम

#DRS NEWS 24Live
  

गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में आज मंगलवार को रायफल क्लब सभागार  में निर्माण कार्य क्रिटिकल गैप्स  50 लाख से अधिकारी लागत एवं  मुख्यमंत्री  की घोषणा की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने उ0प्र0 पुलिस आवास निगम लिमिटेड निर्माण इकाई वाराणसी के अधि0 अभियन्ता के अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कारण बताओ नोटिस प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।
बैठक में जिलाधिकारी ने जल निगम ग्रामीण शहरी सी0एन0डी0एफ0 आवास विकास परिषद  लो0नि0वि0 आर0ई0डी  यू0पी0 सिडको  यू0पी0 पी0सी0एल0 वाराणसी  आजमगढ  राजकीय निर्माण निगम आजमगढ  बलिया वाराणसी  भदोही  राज्य निर्माण संघ वाराणसी  जल निगम वाराणसी  अभियन्त्रण एवं संघ सहकारी लि0  देवकली पम्प कैनाल प्रथम  द्वितीय  सिंचाई निर्माण खण्ड एवं अन्य कार्यदायी संस्थाओं के निर्माण कार्यो की विस्तृत समीक्षा की।
बैठक मे जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं से निर्धारित अवधि मे कार्य पूर्ण न करने वाले कार्यदायी संस्थाओं को फटकार लगाते हुए कार्य मे तेजी लाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने ऐसे कार्यदायी संस्थाओं की सूची उपलव्ध कराने का निर्देश दिया जिनके द्वारा धनराशि आवंटन के बाद भी कार्य प्रारम्भ नही किया गया है या कार्य मे ढिलाई बरती जा रही है। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य मे मानक के अनुरूप एवं गुणवत्तापुर्ण कार्य कराने तथा अधूरे कार्य जो धनाभाव के कारण रूके है की जानकारी लेते हुए पत्राचार करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने धनावंटन के बाद भी कम प्रगति वाले कार्याे पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्याे को गुणवत्तापूर्ण एवं मानक के अनुसार निर्धारित समय के अन्दर पूरा करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होने स्पष्ट किया कि निर्माण कार्याे में किसी भी स्तर पर लापरवाही को बहुत ही गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित विभाग के अधिकारी उसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार होंगे। उन्होने  मुख्यमंत्री  की घोषणाओ के कार्याे को प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए पूर्ण कराने का निर्देश दिया उन्होने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी अर्थ एवं संख्याधिकारी ए0डी0एस0टी ओ0 शैलेंद्र मिश्रा एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण उपस्थित थे।  
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment