नैक पीयर टीम ने परिसर के कई संकायों का किया निरीक्षण - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

नैक पीयर टीम ने परिसर के कई संकायों का किया निरीक्षण

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर। रिपोर्ट महेन्द्र प्रताप सिंह:वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के नैक मूल्यांकन के लिए प्रो. दिलीप कुमार सैकिया की अध्यक्षता में छह सदस्यीय टीम ने रविवार को गहन निरीक्षण का कार्य शुरू कर दिया। टीम तीन, चार और पांच दिसंबर 2023 तक विश्वविद्यालय परिसर में अध्ययन, लैब, स्टूडियो समेत अन्य गतिविधियों, संसाधनों का निरीक्षण करेगी।
         वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हाल में सुबह टीम के समक्ष सबसे पहले विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने विश्वविद्यालय की प्रगति आख्या और भावी योजनाओं का विस्तार से प्रस्तुतीकरण किया।
        कुलपति प्रो. सिंह ने कहा कि सम्बद्ध महाविद्यालयों की समय से परीक्षा और उनका रिजल्ट घोषित करने में हमने बड़ी सफलता पाई है। शोध की गुणवत्ता के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया गया है। इसके परिणामस्वरूप एक दर्जन से अधिक शोध प्रोजेक्ट शिक्षकों को मिले। कुलपति के प्रस्तुतीकरण के बाद टीम ने कुलपति सभागार में संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष के साथ संवाद कर विश्वविद्यालय से जुड़ी अन्य जानकारियां ली। एक टीम इंजीनियरिंग संस्थान, प्रबंध संकाय, प्रो. रज्जू भैय्या भौतिकी शोध संस्थान, विज्ञान संकाय में जनसंचार विभाग और विज्ञान संकाय के विभिन्न विभागों का विजिट किया और दूसरी टीम फार्मेसी संस्थान, दत्तोपंत ठेंगड़ी विधि संस्थान के बाद व्यावहारिक मनोविज्ञान पहुंचकर प्रस्तुतीकरण देखा।
         टीम में प्रो. दिलीप कुमार सैकिया अध्यक्ष, सदस्य समन्वयक प्रो. शंकर दामोधरन, प्रोफेसर संजय के जैन, प्रो. कृष्णन त्यागराजन, प्रो. देवानंद पाधा, प्रो. वृंद्धा जी. नैक पीयर टीम में विश्वविद्यालय आए हुए हैं। विभागाध्यक्षों ने टीम के सदस्यों को विभाग के शिक्षण, शोध  विद्यार्थियों एवं समस्त गतिविधियों के बारे में बताया। व्यावहारिक मनोविज्ञान, जनसंचार विभाग का प्रस्तुतीकरण देखा। इसी के साथ विद्यार्थियों द्वारा निर्मित डाक्यूमेंट्री एवं विश्वविद्यालय के यू-ट्यूब चैनल के साथ स्टूडियो में जाकर निरीक्षण किया। इसके पूर्व टीम का विश्वविद्यालय अतिथि गृह में औपचारिक स्वागत किया गया। विश्वविद्यालय के गेट पर एनएसएस के पूर्व समन्वयक प्रो. राकेश यादव और रोवर्स रेंजर के समन्वयक डॉ. जगदेव की टीम ने स्वागत किया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment