एक सौ आठ कुण्डीय राष्ट्र जागरण गायत्री महायज्ञ का हुआ शुभारम्भ - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

एक सौ आठ कुण्डीय राष्ट्र जागरण गायत्री महायज्ञ का हुआ शुभारम्भ

#DRS NEWS 24Live
  


   सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:गायत्री चेतना केन्द्र स्थान सिद्ध बाबा बिसवां खुर्द में शुभमंगल कलश यात्रा के आयोजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ मंगल कलश यात्रा के साथ किया गया। कलश यात्रा बिसवां खुर्द कार्यक्रम स्थल से तंबौर होते हुए मल्लापुर संगम पर पहुंचकर जलाभिषेक किया गया। जलाभिषेक के पश्चात पुनः मंगल कलश यात्रा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर कलश स्थापित किए गए।
   एक सौ आठ कुण्डीय राष्ट्र जागरण गायत्री महायज्ञ का आयोजन चौदह दिसम्बर से अठारह दिसम्बर तक लगातार प्रतिदिन सुबह सात बजे साधना आठ बजे से बारह बजे तक यज्ञ संस्कार दोपहर में 1 बजे से 5 बजे तक प्रवचन शाम 7 बजे से पुनः प्रज्ञा पुराण की कथा होगी।
   कार्यक्रम मीडिया प्रभारी एस.पी. सिंह ने बताया कि 17 दिसम्बर को दोपहर दो बजे गरिमामयी उपस्थित डॉ० चिन्मय पांड्या प्रतिकुलपति देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार की होगी।
  अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा बताया गया कि यह प्रदेश स्तर का कार्यक्रम है जिसमें प्रतिदिन बीस से पच्चिस हजार श्रृद्धालुओ के आने की संभावना है।
   शुभमंगल कलश यात्रा में हजारों की संख्या में प्रज्ञा मण्डल की बहनें,युवा मण्डल के युवा व हजारों की संख्या में क्षेत्रवासी,तम्बौर,औरीशाहपुर,चांदी,कोडरी,चंदीभानपुर,बेहड़ा,लालर, परसिया,मरसण्डा,सुपौली,पकौरी, सुमली,चंदीखेड़ा,इच्छा,मोगलापुर समेत दो दर्जन से भी ऊपर ग्राम सभाओं के श्रद्धालुओं ने हिस्सा लेकर शुभमंगल यात्रा को सफल बनाया।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी।

No comments:

Post a Comment