ठंडी के साथ बढ़े डायरिया व निमोनिया के मरीज - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

ठंडी के साथ बढ़े डायरिया व निमोनिया के मरीज

#DRS NEWS 24Live
बहराइच।रिपोर्ट फिरदौस आलम: सर्दी शुरू होने के साथ बीमारियों का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। सबसे ज्यादा प्रभाव बच्चों पर पड़ रहा है। मेडिकल कॉलेज के चिल्ड्रेन व पीआईसीयू वार्ड में डायरिया व निमोनिया से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ती जा रही है।रोजाना 15 से 20 नए मरीज भर्ती हो रहे हैं। वहीं, 200 से अधिक बच्चों की रोजाना ओपीडी हो रही है।
तराई में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। सोमवार का दिन भी काफी ठंडा रहा। इसके चलते सुबह से ही मेडिकल कॉलेज में मरीजों की भीड़ रही। ओपीडी में सर्दी-जुखाम, बुखार, निमोनिया आदि से पीड़ित करीब 200 बच्चे पहुंचे। डॉक्टरों का कहना है कि ठंड बढ़ने इन बीमारियों के मरीज बढ़े हैं। यह संख्या और भी बढ़ सकती है, इसलिए जागरूकता जरूरी है। बच्चों को निमोनिया से बचाव के लिए सर्दी से बचाएं। ढाई हजार पहुंची ओपीडी
बदलते मौसम के साथ सरकारी से निजी अस्पतालों तक में मरीजों की भीड़ बढ़ रही है। मेडिकल कॉलेज में पर्चा काउंटर, दवा काउंटर पैथोलॉजी और ओपीडी के सामने मरीजों की लाइन देखी जा सकती है। मेडिकल कॉलेज में 15 दिन पहले जहां 2,000 तक मरीज आते थे वहीं, अब प्रतिदिन ढाई हजार मरीज़ इलाज कराने पहुंच रहे हैं। अस्पताल प्रबंधक डॉक्टर रिजवान ने बताया कि मौसम बदलने पर मरीजों की संख्या बढ़ी है। अस्पताल में सभी दवाएं मौजूद हैं। मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रहीं हैं।
डीआरएस न्यूज नेटवर्क बहराइच

No comments:

Post a Comment