जिला विकास अधिकारी पर लगाया 25 हजार का जुर्माना - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

जिला विकास अधिकारी पर लगाया 25 हजार का जुर्माना

#DRS NEWS 24Live
जिला विकास अधिकारी पर लगाया 25 हजार का जुर्माना
बहराइच।:रिपोर्ट फिरदौस आलम:सूचना देने में लापरवाही बरतना जिला विकास अधिकारी को भारी पड़ा है। इस मामले में राज्य सूचना आयुक्त ने जिला विकास अधिकारी पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है। यह धनराशि उनके वेतन से वसूलने के निर्देश दिए हैं।शहर के चौक बाजार निवासी रोशनलाल नाविक ने जनसूचना अधिकार के तहत डीएम कार्यालय के जनसूचना अधिकारी से 22 जनवरी 2021 को अंतरजातीय एवं अंतरधार्मिक विवाह करने वाले दंपती को प्रोत्साहन प्रदान करने संबंधी नियमावली के संबंध में तीन बिंदुओं पर सूचना मांगी थी। यह सूचना नहीं मिलने पर रोशनलाल ने राज्य सूचना आयोग में शिकायत की।
इस पर सूचना आयुक्त ने जवाब तलब किया। डीएम कार्यालय के जनसूचना अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट की ओर से राहुल मिश्रा ने 17 मार्च 2023 को सूचना आयुक्त की कोर्ट में उपस्थित होकर बताया कि मांगी गई सूचना जिला विकास अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराई जानी है। इस पर जिला विकास अधिकारी को तीन दिन में सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।
इसके बाद भी जिला विकास अधिकारी महेंद्र कुमार पांडेय ने सूचना उपलब्ध नहीं कराई। इसका संज्ञान में लेते हुए सूचना आयुक्त की कोर्ट ने जिला विकास अधिकारी पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है। इसके साथ प्रदेश के प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास विभाग को जिला विकास अधिकारी के वेतन से अर्थदंड की धनराशि की वसूलने का निर्देश दिया है।
 डीआरएस न्यूज नेटवर्क बहराइच

No comments:

Post a Comment