युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद के जयंती को युवा दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद के जयंती को युवा दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:डॉ राम मनोहर लोहिया डिग्री कॉलेज अध्यात्मपुरम ढोटारी गाजीपुर में पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति को स्थापित करने वाले युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद के जयंती को युवा दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान स्वच्छता अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर की साफ सफाई की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान दात्री मां सरस्वती के पूजन एवं स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसका शीर्षक "विकसित भारत में युवाओं की भूमिका" था। युवा दिवस पर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा डिजिटल इंडिया एवं युवा पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था जिसमें दर्जनों छात्र छात्राएं प्रतिभाग किये।
युवा दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ  विजेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने पूरे विश्व पटल पर भारतीय संस्कृति को स्थापित किया था। उनका मानना था कि मानव जीवन का एकमात्र उद्देश्य मानवता की सेवा करना है।
उन्होंने युवा शक्ति को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि किसी भी राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है। भारत के प्रधानमंत्री के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में आपकी भागीदारी काफी महत्वपूर्ण है। सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस के आवेश कुमार ने डिजिटल इंडिया एवं तकनीकी ज्ञान के बारे में विस्तार से बताया।
कार्यक्रम में निदेशक प्रमोद कुमार सिंह रविंद्र कुमार कमलेश यादव राजेश सिंह गोवर्धन पासवान नरेंद्र कुशवाहा अनु सिंह माया चौहान जंगली प्रसाद पटेल एवं सुरेश प्रसाद उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सत्येंद्र सिंह एवं विश्वकर्मा प्रसाद ने किया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment