अच्छी शिक्षा ही दिलाती बच्चों को ऊंचा मुकाम:उप जिलाधिकारी नेहा मिश्रा - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

अच्छी शिक्षा ही दिलाती बच्चों को ऊंचा मुकाम:उप जिलाधिकारी नेहा मिश्रा

#DRS NEWS 24Live
  

जौनपुर चन्दवक ।डोभी क्षेत्र के बजरंगनगर माउंट लर्नर एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम व विज्ञान प्रदर्शन कर लोगों का जीता विश्ववास वही उपजिलाधिकारी नेहा मिश्रा ने कहा कि अच्छी शिक्षा ही इन्सान को ऊंचा मुकाम दिलाती है। क्योंकि शिक्षा के दम पर ही लोगों ने बड़ी सी बड़ी ऊंचाईयों को छूआ है।
माउंट लर्नर एकेडमी बजरंगनगर में छात्र छात्राओं द्वारा आयोजित सांस्कृतिक व विज्ञान प्रदर्शनी कार्यक्रम में वह बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रही थीं। उपजिलाधिकारी सुश्री मिश्रा ने कहा कि कहा कि बच्चों ने हर क्षेत्र में विज्ञान की जो प्रदर्शनी प्रस्तुति किया है ,वह वास्तव में काबिले तारीफ तो है ही साथ उनकी अच्छी प्रतिभाओं का पता चलता है। उन्होंने कहा कि बच्चों में हमेशा आगे बढ़ने  व बड़े से बड़े सपने देखकर और उसे साकार करने की ललक होनी चाहिए,  इंसान यदि कठिन मेहनत करने के साथ अपना हौसला बुलंद रखे तो उसे बड़ी सी बड़ी कामयाबी मंजिल पाने से कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।
इस अवसर पर नेशनल साइंस डे  के पूर्व संध्या पर स्कूल के छात्र छात्राओं ने  विभिन्न क्षेत्रों जल संचयन,वायु प्रदूषण,ध्वनि प्रदूषण, प्रयावरण प्रदूषण, उर्जा बचत ,सौर उर्जा, स्वास्थ्य से संबंधित रक्त संचार, हृदय रोग,उदर रोग,किडनी सहित अन्य समस्याओं का  निराकरण, बचाव,व सुरक्षा से संबंधित विषयों पर  लगाती गयी आकर्षक प्रदर्शनी तो सराहनीय रही , साथ ही माडल मिसाइल बनाकर बच्चों ने जब   उसका सफल परीक्षण किया तो उसे देख उपजिलाधिकारी सुश्री मिश्रा सहित  उपस्थित सभी लोग हत प्रभ हो गये। जिसपर एस डीएम ने बच्चों की पीठ थपथपा कर बधाई दिया।यही नहीं क़ृषि से संबंधित आधुनिक तकनीकी पद्धति से कम जमीन में कम खर्च व लागत से एक साथ कई तरह के उत्पाद से संबंधित एक ही छत के नीचे मत्स्य पालन, मुर्गी पालन  करने के साथ ही खेत की बुआई, सिंचाई व खाद बनाने की विधि को बेहतरीन ढंग से तैयार करने की प्रदर्शनी की प्रस्तुति भी सराहनीय रही।
कार्यक्रम की अध्यक्षता एकेडमी के संस्थापक शैलेन्द्र कुमार सिंह व संचालन प्रतिभा सिंह व उमेश सिंह ने किया। आए हुए अतिथियों का स्वागत प्रबंधक पुष्पलता सिंह , व ग्राम प्रधान पति सतीश सिंह,प्रधानाचार्य सौरभ सिंह रघुवंशी, रंजना सिंह, व निदेशक अनुपम सिंह ने किया। इस अवसर पर अखिलेश सिंह, सुनील यादव, धीरज सिंह, ,प्रिया सिंह, मुकुंद सिंह  व रागिनी आदि उपस्थित रही।

रिपोर्ट आनन्द कुमार के साथ गोविन्द कुमार
 drs न्यूज़ नेटवर्क।

No comments:

Post a Comment